redmi Y1 lite लॉन्च जाने कीमत व फीचर

शाओमी ने अपना नया स्मार्टफोन redmi Y1 lite लॉन्च कर दिया है बजट कैटगरी में लॉन्च नया स्मार्टफोन एंड्राइड नौगत पर आधारित miui 9 पर कार्य करता हैं। इस फ़ोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन इसे खास बनाते है। इस स्मार्टफोन की कीमत मात्र 6,999 रुपए है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3080 एमएएच की बैटरी है जिससे अच्छा टॉक टाइम मिलने का अनुमान है। redmi Y1 lite बजट स्मार्टफोन ऑनलाइन स्टोर अमेजन और mi की ऑफिसियल वेबसाइट पर बिक्री के लिए 8 नवंबर को उपलब्ध होगा। इस फोन को गोल्ड व डार्क ग्रे कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है

कंपनी ने यह फ़ोन 5.5 (720x1280 पिक्सल) इंच एचडी डिस्प्ले के साथ पेश किया है यह स्मार्टफोन एंड्राइड नौगत पर आधारित miui 9 पर चलता है इसमें क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर दिया गया है। बहतरीन स्पीड व गेम प्लेयिंग के लिए 2 जीबी रैम है इंटरनल स्टोरेज 16 जीबी है,इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। यह फोन 4G VoLTE से लैस है। इस फ़ोन मे आपको हाइब्रिड सिम व मेमोरी कार्ड स्लॉट मिलेगा।

mi.com
अब बात करते है कैमरे की क्युकी कैमरा आज स्मार्ट फ़ोन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है इसमें फ्लैश के साथ 13-मेगापिक्सल का रिएर कैमरा दिया गया है सेल्फी व विडीयो कालिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस फ़ोन का वजन 150 ग्राम है।
कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, ड्यूल सिम, जीपीएस, एफएम रेडियो, निकटता सेंसर, ईकॉमपास, एक्सीलरोमीटर, लाइट सेंसर, हॉल सेंसर, गैरो सेंसर दिया गया है ,तो अगर आप एक बजट स्मार्टफ़ोन लेने की सोच रहें है तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Comments